पाकिस्तान: हिन्दू मंदिर पर हमला कर किया अपवित्र, दहशत में हिन्दू

247

पाक हिन्दू
करांची में मंदिर पर उपद्रवियों ने हमला किया। साठ साल पुराने माता के इस मंदिर में रखी मूर्तियों को भी अपमानित किया गया। घटना से अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय में डर और दहशत का माहौल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर पर हमले की घटना 21 जनवरी की है। शलवार-कमीज पहने तीन हमलावर तमंचे के साथ कराची जूलॉजिकल गार्डन के समीप स्थित इस मंदिर में अचानक घुस गए थे। और पिस्तौल लहराते हुए परिसर में मौजूद हर किसी को बाहर जाने का आदेश दिया। ‘डॉन’ के मुताबिक इससे अफरातफरी मच गयी और इसके बाद कराची जूलॉजिकल गार्डन्स के निकट मंदिर में सजायी गयी तीन मूर्तियों में से एक अपवित्र कर दिया। महाराज हीरा लाल ने कहा, ‘हमले के बाद पूजा के लिए यहां आने वाले लोग काफी डरे हुए हैं।’
पुजारी ने मंदिर के बारे में बताया कि इस मंदिर को 60 साल पहले उनके दादा ने बनवाया था। इस मंदिर में शीतला माता, संतोषी माता और भवानी माता की तीन मूर्तियां थी।

पुजारी ने बताया कि मेरे दादा की कोई संतान नहीं थी इसलिए उन्होंने 14 साल के लड़के मोहन को गोद ले लिया बाद में मोहन की चंपा बाई नाम की लड़की से शादी करा दी गई। मैं उन्हीं मोहन और चंपा बाई का लड़का हूं।

मंदिर के बार में यह बात प्रसिद्ध थी कि इस मंदिर में पूजा करने से बाँझ महिलाओं को संतान की प्राप्ति हो जाती थी। आठ साल पहले इस मंदिर में एक और चमत्कार हुआ था जब सिंदूर में काली माता के पैरों के चिन्ह उभर आये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here