अब खट्टर देंगे गौमांस खाने का लाइसेंस !

398

khattar
बीते साल गौमांस पर बैन लगा चुके हरियाणा के मुख्यमंत्री अब गौमांस खाने के लिए लाइसेंस देने की बात कर रहे है | कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि वे विदेशियों को राज्‍य में लगे बीफ बैन से राहत देने के लिए तैयार हैं।
अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ने कहा, ‘यदि हम उनके लिए कुछ विशेष सुविधा देने की क्षमता रखते हैं, तो हम उसकी व्यवस्था करेंगे. यह एक तरह का विशेष लाइसेंस होगा. कानून को कोई चुनौती नहीं दे सकता.’ बीफ बैन को हरियाणवी परंपरा के तहत बताते हुए उन्होंने कहा, ‘हर किसी की खाने और पीने की अपनी लाइफस्टाइल होती है. जो लोग बाहर से आए हैं, हम उनका विरोध नहीं करते. यहां तक कि हम इसके लिए किसी का विरोध नहीं कर रहे.’
इससे पहले अक्टूबर 2015 में मनोहर लाल खट्टर ने ही बीफ बैन को लेकर कहा था कि मुस्लिमों को यदि इस देश में रहना है तो बीफ खाना छोड़ना होगा. खट्टर सरकार ने पिछले साल मार्च में हरियाणा गोवंश संरक्षण और गोसंवर्धन विधेयक पारित कराया था. हरियाणा सरकार के इस विधेयक को नवंबर में राष्ट्रपति की ओर से भी मंजूरी मिल गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here