U-19 विश्वकप: श्रीलंका को हराकर पांचवी बार फाइनल में भारत

187

avesh-khan
अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराकर भारत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत ने श्रीलंका को 97 रनों से हराया. भारत की ओर से दिए गए 268 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 170 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. काफी धीमी बैटिंग करने वाली श्रीलंंका की टीम ने पहले 25 ओवरों में महज 92 रन ही बनाए थे.
भारत की ओर से मयंक डागर ने 5.4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके, वहीं तेज गेंदबाज अवेश खान ने अपना फॉर्म जारी रखते हुए 9 ओवर में 41 देकर दो विकेट अपने नाम किए। भारतीय टीम 5वीं बार U-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई है। भारत के अलावा अब तक सिर्फ पाकिस्तान की टीम पांच बार फाइनल तक का सफर तय कर सकी है।

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अभी तक अजेय रही है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में नामीबिया को 197 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. तीन बार की विजेता भारत की कोशिश चौथी बार भी वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने की है.

भारत की ताकत उसकी मजबूत बल्लेबाजी है जो कि शुरू से ही अच्छी लग रही है. टीम के सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने नामीबिया के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया था. दूसरे सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान इशान किशन भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सरफराज खान ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करके सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है.

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज अवेश खान खालिद अहमद और राहुल बाथम ने टीम को लगतार सफलताएं दिलाई हैं. भारतीय टीम के पास विकेट लेने वाले स्पिनर भी हैं. अनमोलप्रीत, सुंदर और महिपाल लोमरुर ने रन रोकने के साथ साथ टीम को अहम समय पर विकेट भी दिलाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here