श्रीलंका ने पहला मैच 5 विकेट से जीत श्रंखला में बनाई बढ़त

197

shrilanka
युवा तेज गेंदबाजों कासुन राजिता और दासुन चनाका की घसियाली पिच पर कातिलाना गेंदबाजी और कप्तान दिनेश चांदीमल की सूझबूझ भरी पारी से श्रीलंका ने कम स्कोर वाले पहले T20 क्रिकेट मैच में भारत को दो ओवर पहले ही पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.
भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 18.5 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई जो उसका टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरा न्यूनतम स्कोर है.जिसे श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया भारतीय बल्लेबाज अपना पहला मैच खेल रहे 22 वर्षीय राजिता (29 रन देकर तीन विकेट) और दूसरा मैच खेल रहे शनाका (16 रन देकर तीन विकेट) के आगे नतमस्तक हो गए. रविचंद्रन अश्विन (24 गेंद पर नाबाद 31) ने टीम का स्कोर तीन अंकों तक पहुंचाया.
पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज राजिता ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की स्वर्णिम शुरूआत की. उन्होंने अपने पहले ओवर में ही दो विकेट निकाले और अगले ओवर में विकेट हासिल करने से चूके. राजिता ने फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को खाता भी नहीं खोलने दिया और फिर पारी के इस पहले ओवर में ही अंजिक्य रहाणे (4) को भी पवेलियन की राह दिखा दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here