उपचुनाव : मुजफ्फरनगर सीट बीजेपी ने जीती, देवबंद पर कांग्रेस का कब्जा

223

upchunav
मुजफ्फरनगर, सहारनपुर के देवबंद और फैजाबाद के बीकापुर असेंबली सीट में हुए बाईपोल इलेक्शन के रिजल्ट आ गए। मुजफ्फरनगर में बीजेपी के कपिल देव अग्रवाल ने जीत हासिल की है। देवबंद में 27 साल बाद कांग्रेस को जीत मिली है। यहां कांग्रेस कैंडिडेट माविया अली ने सपा कैंडिडेट मीना राणा को 3 हजार 424 वोटों से हराया है। फैजाबाद के बीकापुर सीट पर सपा ने इज्जत बचाई है। यहां सपा के आनंद सेन यादव ने बीजेपी और कांग्रेस को हराकर जीत दर्ज की है। तीनों सीटों पर शनिवार को बाईपोल इलेक्शन हुए थे। बीएसपी ने किसी भी सीट पर कोई कैंडिडेट नहीं उतारा था।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों से मुजफ्फरनगर का नाम दंगों से जोड़ कर चर्चा में ज्यादा रहा।

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में ये चुनाव समाजवादी पार्टी के लिए अहम माने जा रहे हैं। ये तीनों सीटें पहले समाजवादी पार्टी के पास ही थीं।

मुजफ्फरनगर सीट सपा विधायक चितरंजन स्वरूप के निधन के कारण रिक्त हुई थी। इसके अलावा देवबंद सीट सपा के राजेन्द्र सिंह राणा तथा बीकापुर सीट सपा के ही विधायक मित्रसेन यादव के निधन की वजह से खाली हुई थी।
शिवसेना पालघर विधानसभा सीट को बचाने में कामयाब रही है। जीत का सिलसिला कायम रखते हुए सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने कांग्रेस से मेडक जिले की नारायणखेड़ विधानसभा सीट छीन ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here