हिंसक हुआ जाट आरक्षण आंदोलन, तीन की मौत, देखते ही गोली मारने का आदेश

200

jaat-protest
हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन हिंसक हो चुका है. नौ जिलों में आंदोलन का असर है. इनमें से दो जिलो रोहतक और भिवानी में हालात बेहद खराब हैं, दोनों जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है. रोहतक में कल हुई हिंसा के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई. अब तक हिंसा के दौरान 60 से ज्यादा लोग घाय़ल हो चुके हैं. आज से 9 जिलों में सेना की तैनाती होगी. रोहतक में सेना भी पहुंच चुकी है रोहतक और भिवानी में कर्फ्यू तोड़ने पर देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है.
कल रात हरियाणा के हालात पर बड़े केंद्रीय मंत्रियों ने बैठक की. बैठक में राजनाथ सिंह, मनोहर पर्रिकर, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली शामिल हुए. बैठक में एनएसए अजित डोभाल भी शामिल हुए थे. सरकार आंदोलनकारियों से बातचीत के लिए तैयार हो गई है.
हरियाणा के जींद में सैकड़ों जाट आंदोलनकारियों ने शहर में घुसकर सैनी धर्मशाला पर पत्थरबाजी की. आंदोलनकारी जींद के सांसद राज कुमार सैनी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल हो गया. आंदोलनकारियों ने जींद के एसपी के आवास के सामने भी नारेबाजी की
हरियाणा से गुजरने वाली करीब पांच सौ ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं. कल हरियाणा के मुनक नहर पर प्रदर्शन कारियों ने कब्जा कर लिया था जिससे दिल्ली में पानी की सप्लाई पर असर पड़ा था. लेकिन कल ही प्रदर्शनकारियों को हटा लिया गया जिससे पानी की सप्लाई पर असर नहीं है. दिल्ली के मंत्री कपिल मिश्रा ने बताया है कि पानी की सप्लाई अब ठीक है. आंदोलन की वजह से गुड़गांव में स्कूल आज बंद हैं. कल बच्चे रास्ते में ही फंस गये थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here