बांग्‍लादेश में मुस्लिमों ने की पुजारी की हत्या, दो अन्य हिन्दू भी घायल

197

hatya
बांग्‍लादेश में इस्लामी कट्टपंथियों ने रविवार को उत्तरी पंचागढ़ जिले के देवीगंज मंदिर परिसर में 50 वर्षीय पुजारी जनेश्वर राय पर हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि उत्तरी पंचागढ़ जिले के देवीगंज मंदिर मंदिर परिसर में 50 वर्षीय जनेश्वर राय पर अज्ञात हमलावरों ने चाकूओं से हमला कर उन्हें मार डाला। इस हमले में दो अन्य हिंदू भी घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, हमलावर बाइक पर सवार होकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।
पुलिस ने कहा कि इस हमले के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमातुल मुजाहेदीन बंगलादेश (जेएमबी) का हाथ होने की आशंका है। हालांकि किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
गौरतलब है कि इससे पहले सितंबर में ढाका में अज्ञात हमलावरों ने इतालवी सहायक कर्मी सीजर तावेला की हत्या कर दी थी और पांच दिन बाद जापानी किसान कुनीयो होशी की हत्या कर दी गई थी. इस्लामिक स्टेट से संबद्ध आतंकवादियों ने इन दोनों हत्यायों की जिम्मेदारी ली थी. उदारवादी सूफी संत खिजीर खान, प्रगतिवादी पुस्तक प्रकाशक फैजल आरेफिन दीपन और दरगाह के एक कार्यकर्ता की भी हत्या कर दी गई थी, जबकि हमले में दो ईसाई पादरी बाल बाल बच गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here