एशिया कप 2016: पाकिस्तान पर भारत ने दर्ज की 5 विकेट से जीत

182

अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और फिर विराट कोहली (49) की शानदार संघर्षपूर्ण पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। यह पहली बार टी-20 फारमेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश को 45 रनों से हराया था। पाकिस्तान को पहले ही मैच में हार मिली है। बीते सात टी-20 मैचों में भारत की पाकिस्तान पर यह पांचवीं जीत है। एक मैच पाकिस्तान ने जीता है जबकि एक मैच टाई रहा है।
भारत के लिये लक्ष्य बेहद आसान था लेकिन आमिर ने शुरुआती झटके देकर मैच को रोमांचक मोड़ तक ले जाने की कोशिश की। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे खाता खोले बिना ही आउट हो गए। रहाणे घायल शिखर धवन की जगह उतरे थे। सुरेश रैना (1) एक बार फिर शार्ट गेंद का सामना नहीं कर सके और आमिर ने उन्हें मिडआन पर लपकवाया। एक समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर आठ रन था।
इसके बाद कोहली ने युवराज के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। जीत के करीब पहुंचकर भारत हालांकि एक बार फिर लड़खड़ा गया और 76 के कुल योग पर कोहली और हार्दिक पंड्या (0) के विकेट गंवा दिए। ये दोनों विकेट मोहम्मद समी ने लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here