IS की गुलाम रहीं यजीदी महिलाओं को कई बार बेचा गया और बलात्कार किया गया

241

isis
आठ साल की एक लड़की को न जाने कितनी बार बेचा गया और उसके साथ बलात्कार किया गया। हालात इतने चिंताजनक हैं कि इससे बचने के लिए एक दूसरी लड़की खुद को बदसूरत बनाने की कोशिश में लगी है। जर्मन डॉक्टर जे आई खिज़िलहान ने इराक में इस्लामिक स्टेट जिहादियों द्वारा गुलाम बनाकर रखी गई 1400 से ज्यादा यजीदी महिलाओं की कहानियां सुनी हैं। उसमें से यह केवल दो लड़कियों की कहानियां हैं।
जिनेवा में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि इन महिलाओं और लड़कियों ने नरक जैसे हालात का सामना किया है। खिजिलान उस परियोजना के प्रमुख हैं जिसके तहत ऐसी 1100 महिलाओं और लड़कियों के शारीरिक और मानसिक जख्म को भरने की कोशिशों के तहत उन्हें जर्मनी लाया गया है। जर्मन राज्य बाडेन वुर्टेमबर्ग द्वारा चलायी जा रही इस परियोजना के तहत पिछले वर्ष अप्रैल में उत्तरी इराक से पीड़ित महिलाओं और लड़कियों को जर्मनी लाया गया और अंतिम समूह को इस महीने की शुरआत में लाया गया।

वर्ष 2014 में बाडेन वुर्टेमबर्ग के अधिकारियों ने इस दिशा में कार्रवाई का निर्णय किया था। इस समय आईएस जिहादी यजीदी लोगों का नरसंहार और हजारों को भागने पर मजबूर करते हुए धीरे-धीरे उत्तरी इराक की तरफ बढ़ रहे हैं और इस दौरान वे हजारों लड़कियों और महिलाओं का अपहरण करके उनको यौन गुलामी के लिए मजबूर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here