कालाधन लाने के बजाय मोदी उसे गोरा करने की फेयर एंड लवली योजना लाए :राहुल

618

rahul
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज निशाने पर लेते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने देश की जनता से काला धन वापस लाने का वायदा किया था लेकिन इसके बदले वह काले धन को ‘गोरा’ करने वाली ‘फेयर एंड लवली’ योजना लाए हैं।

राहुल ने लोकसभा में कहा, 2014 में चुनाव के दौरान मोदी ने कहा था, ‘‘मैं काला धन खत्म कर दूंगा, काले धन वालों को जेल में डाल दूंगा लेकिन उनकी यह ‘फेयर एंड लवली’ योजना किसी को जेल में नहीं डालेगी। किसी से कुछ नहीं पूछेगी। वित्त मंत्री अरूण जेटली जी को टैक्स दीजिये और काला धन सफेद कर लीजिये।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा बजट पेश करते समय ‘काले धन को गोरा करने’ की जब इस ‘ फेयर एंड लवली ’ योजना को उन्होंने सुना उन्होंने कहा कि इसी तरह ‘‘लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदीजी ने देश से वायदा किया था कि सत्ता में आने पर मैं हर साल दो करोड़ रोजगार दूंगा। मोदीजी क्या बताएंगे कि अभी तक उन्होंने कितने रोजगार दिए। ’’ उन्होंने कटाक्ष किया कि रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने मेक इन इंडिया’ की योजना बनाई है और उसके प्रतीक के रूप में कल.पुजरे से सजा काले रंग का एक बड़ा सा बब्बर शेर तैयार कराया है।

राहुल ने कहा, आज कल उनका यह बब्बर शेर हर जगह दिखाई देता है। वह जिस मंच पर जाते हैं, उसकी पृष्ठभूमि में यह खड़ा रहता है।

उन्होंने कहा, आपने बब्बर शेर दिया तो दिया, लेकिन रोजगार कितने दिए, यह किसी को मालूम नहीं। किसी के पास कोई आंकड़ा नहीं है। मोदीजी आप ही बताएं कि अभी तक कितने रोजगार दिए।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here