जमानत पर रिहा होने के बाद कन्हैया ने JNU में की सभा

185

kanhiyajnu650x400
तिहाड़ जेल से रिहाई के कुछ घंटे बाद देशद्रोह के आरोप का सामना कर रहे जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार गुरुवार को विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे । कन्हैया के जेएनयू पहुंचते ही पूरे परिसर में जश्न का दौर शुरू हो गया । गौरतलब है कि कन्हैया की रिहाई की मांग को लेकर इसी परिसर में लगातार प्रदर्शन हो रहे थे ।
जेएनयू कैंपस पहुंचने के बाद छात्रों को संबोधित करते हुए कन्हैया ने लोगों को धन्यवाद दिया। कन्हैया ने कहा कि कोर्ट में जो भी मामले है उस पर मैं कुछ नहीं बोलूंगा। भाषण के दौरान कन्हैया ने पीएम मोदी पर भी तंज कसा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम भारत से नहीं भारत में आजादी मांग रहे हैं।

कन्हैया की एक झलक पाने के लिए छात्र और शिक्षक गंगा ढाबा पर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे । उन्होंने गंगा ढाबा से प्रशासनिक खंड तक एक विजय मार्च निकालने की योजना बनाई है ।

ढोल और डफलियों के साथ कुछ लोग ब्रहमपुत्र छात्रावास के बाहर भी खड़े हैं ताकि कन्हैया के साथ वे मार्च में हिस्सा ले सकें। कन्हैया ब्रहमपुत्र छात्रावास में ही रहते हैं।

इससे पहले, कन्हैया को जब तिहाड़ से रिहा किया जा रहा था तो सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे । कन्हैया को शाम 6:30 बजे रिहा किया गया । इसके बाद दिल्ली पुलिस के पश्चिम जिला के अधिकारियों की एक टीम ने उन्हें एक खास जगह तक एस्कॉर्ट किया । इसके बाद दक्षिण जिला पुलिस की टीम उन्हें जेएनयू परिसर तक लेकर गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here