राजनाथ ने आतंकवाद संबंधी खुफिया जानकारी के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

530

rajnath
गुजरात के जरिये भारत में लश्करे तैयबा एवं जैश ए मोहम्मद के 10 सदिग्ध आतंकवादियों के घुसने संबंधी खुफिया सूचनाओं की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज देश में आतंरिक सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की।

गृह सचिव राजीव महषर्ि एवं खुफिया ब्यूरो के निदेशक दिनेश्वर शर्मा सहित शीर्ष अधिकारियों ने इस बैठक में भाग लिया। बैठक में सिंह ने स्थिति की समीक्षा की और किसी भी संभावित आतंकी खतरे की रोकथाम के लिए उठाये जाने वाले कदमों की जानकारी ली।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री को अवगत कराया गया कि चार एनएसजी दलों को गुजरात के विभिन्न स्थलों पर तैनात किया गया है और आपात स्थिति में उन्हें किसी भी जगह पर फौरन रवाना किया जा सकता है।

सिंह ने गुजरात में सामरिक स्थलों, धार्मिक जगहों, औद्योगिक स्थलों तथा खतरे की आशंका वाले मेट्रो शहरों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए उठाये गये कदमों की भी समीक्षा की।

बहरहाल, अभी तक संदिग्ध आतंकवादियों के बारे में कोई सुराग नहीं है जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे गुजरात में प्रवेश कर गये हें जो उनका प्रमुख लक्ष्य हो सकता है।

केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गुजरात एवं अन्य प्रमुख महानगरों में अलर्ट घोषित किया गया क्योंकि ऐसी खुफिया सूचनाएं मिली थीं कि 10 आतंकवादी महत्वपूर्ण निशानों पर हमला करने के लिए इस पश्चिमी राज्य में प्रवेश कर गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर दो जनवरी को हुए आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां कोई जोखिम नहीं लेना चाहती तथा किसी भी संभावित खतरे को टाले के लिए हर संभाव प्रयास किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here