राष्ट्रपति के समक्ष विधायकों को पेश करने को तैयार : भाजपा

503

उत्तराखंड में बागी कांग्रेस विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है और उत्तराखंड विधानसभा में भाजपा अब बहुमत में है।

राज्य भाजपा के प्रभारी श्याम जाजू ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हरीश रावत सरकार ने बहुमत खो दिया है। बागी कांग्रेस विधायकों के समर्थन से उत्तराखंड में नई सरकार बनाने के लिए आज भाजपा के पास जरूरी पर्याप्त संख्या है।’’ जाजू ने बताया कि पार्टी राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के समक्ष समर्थक विधायकों को पेश करने की मंशा रखती है और उसने इस बात पर जोर दिया कि अल्पमत में होने के कारण रावत को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के नौ बागी विधायक दिल्ली पहुंच गए हैं और वे भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं।

कांग्रेस के नौ बागी विधायकों के बगावत का झंडा बुलंद करने और भाजपा में शामिल हो जाने के कारण चार साल पूरा कर चुकी रावत सरकार मुश्किल में है। भाजपा ने उत्तराखंड में सरकार गठन का दावा पेश किया है।

70 सदस्यीय विधानसभा में बागी कांग्रेस विधायकों के साथ कांग्रेस के पास 36 विधायक हैं। सत्ताधारी पार्टी को प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिव फ्रंट के छह सदस्यों का भी समर्थन प्राप्त है।

पर्वतीय राज्य में कांग्रेस विधानमंडल के एक वर्ग के बीच उपजे असंतोष के कारण उनके सामने आने से तेजी से बदल रहे घटनाक्रमों के बाद बीती रात पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद भगत सिंह कोश्यारी, जाजू और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित तीन सदस्यीय भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के के पॉल से मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here