राष्ट्रवाद हमारी ताकत और उसी को लेकर आगे बढ़ेंगे : मोदी

531

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रवाद को पार्टी की ताकत बताते हुए आज कहा कि उनकी सरकार के 22 महीने के कार्यकाल में अब तक राजनीतिक और आर्थिक भ्रष्टाचार का कोई भी आरोप नहीं लगा है और भाजपा कार्यकर्ताओं को चाहिए कि वे विपक्ष द्वारा उठाये जा रहे व्यर्थ के मुद्दों में न फंसकर पार्टी के हित को आगे बढ़ाते रहे।

मोदी ने भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कल शुरू हुई दो दिवसीय बैठक के अपने समापन भाषण में कहा, ‘‘22 महीने के राजग सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। आर्थिक भ्रष्टाचार ही नहीं कोई राजनीतिक आरोप भी सरकार पर नहीं लगा है। राष्ट्रवाद हमारी ताकत है और उसी को लेकर आगे बढ़ेंगे।’’ गृह मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समापन के बाद संवाददाताओं को मोदी के भाषण के बारे में जानकारी देते हुए ये बताया।

उनके अनुसार मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘आप लोग व्यर्थ के मुद्दों में ना उलझे क्योंकि विपक्ष आपको इनमें उलझाये रखने की कोशिश में लगा है लेकिन आप अपना काम करते रहें।’’ सिंह ने हालांकि इस सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया कि क्या भाजपा के लिए अब राम मंदिर, अनुच्छेद 370 और समान नागरिक संहिता भी व्यर्थ के मुद्दे हो गये हैं? मोदी ने आगाह किया कि सरकार के विकास कार्य कुछ लोगों को रास नहीं आ रहे हैं और उसके अभूतपूर्व कार्यों से ध्यान भटकाने के लिए व्यर्थ के मुद्दे उछालकर भाजपा और उसके कार्यकर्ताओं को उलझाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष का मकसद है कि सरकार के विकास के कार्य जमीनी हकीकत नहीं बनने पायें और पार्टी कार्यकर्ताओं को चाहिए कि विरोधियों के ऐसे उलझाने वाले प्रयासों से अप्रभावित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here