जेएंडके की पहली महिला CM बनेंगी महबूबा, भाजपा ने निर्मल बनेंगे डिप्टी सीएम

472

mahbooba mufti
जम्मू-कश्मीर में दो महीने से अधिक समय के राजनीतिक गतिरोध पर विराम लगाते हुए पीडीपी और भाजपा शनिवार को राज्यपाल एनएन वोहरा से संयुक्त रूप से मुलाकात करेंगे तथा नई सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे। महबूबा मुफ्ती के पीडीपी विधायक दल का नेता चुने जाने और मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी की ओर से नामित किए जाने के एक दिन बाद आज भाजपा के 25 विधायकों ने जम्मू में बैठक की और निर्मल सिंह को अपना नेता चुना।
निर्मल सिंह राज्य में महबूबा के नेतृत्व में बनने जा रही सरकार में उप मुख्यमंत्री होंगे। मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व वाली सरकार में भी वह इसी पद पर थे। इन घटनाक्रमों से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पीडीपी और भाजपा कल के लिए राज्यपाल से समय मांगेगे और सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि महबूबा सरकार बनाने के लिए पत्र सौंपेंगी जबकि सिंह अपनी ओर से समर्थन पत्र देंगे। पीडीपी के 27 विधायक हैं।

राज्यपाल ने शुक्रवार को दोनों पार्टियों के अध्यक्षों (भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष) को अलग-अलग मुलाकात के लिए बुलाया था। सूत्रों का कहना है कि दोनों पार्टियों ने आपसी रजामंदी से आज की मुलाकात को स्थगित करने और मुलाकात के लिए समय मांगने का फैसला किया ताकि दोनों नेता राज्यपाल से एकसाथ मुलाकात करें और गठबंधन सरकार बनाने के फैसले के बारे में उन्हें सूचित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here