जानें, एक पाकिस्तानी महिला के लेख पर वहां क्यों मचा है हंगामा

327

pak-womenकनाडा में रहनेवाली एक पाकिस्तानी महिला का सेक्स लाइफ पर लिखा गया लेख पर इन दिनों काफी विवाद हो रहा है। लेखिका जेहरा हैदर का यह लेख एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपा है जिसमें उसने पाकिस्‍तान में रहने के दौरान शादी से पहले सेक्स संबंध बनाने की घटनाओं के बारे में जिक्र किया है। उसके सेक्‍स लाइफ को लेकर लिखे गए लेख ने इन दिनों पाकिस्‍तान में हंगामा मचा रखा है। यह लेख पाकिस्‍तान में वायरल हो गया है।
अंग्रेजी वेबसाइट में छपे इस लेख का शीर्षक ‘पाकिस्‍तान में शादी से पहले सेक्‍स से मैंने क्‍या सीखा?’ है। लेख में जेहरा ने पाकिस्‍तान में रहने के दौरान शादी से पहले सेक्स संबंध बनाने की घटनाओं के बारे में उल्लेख किया है। उसने लिखा है कि पाकिस्‍तान में ऐसा करने से कितना हंगामा होता है। लेख में लिखी बातों पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया भी दी है। ज्यादातर लोग जेहरा हैदर की लेख में लिखी बातों की आलोचना भी कर रहे हैं।

जाहिरा ने अपने लेख में लिखा है ‘पाकिस्तान एक इस्लामिक और कट्टरपंथी देश है, जहां के लोग पोर्न देखने के मामले में दुनिया में सबसे आगे हैं। हम (पाकिस्तान के लोग) सेक्स के लिए अति उत्साही हैं। लेकिन, फिर भी पाकिस्तान में सेक्स एक टैबू सब्जेक्ट है। हमारे यहां कोई मिडल क्लास फैमिली या लोअर बैकग्राउंड की लड़की शादी से पहले सेक्स करते हुए पकड़ी जाए तो हंगामा मच जाता है।’

लेख में लिखा गया है ‘ शादी से पहले सेक्स को लेकर गरीब बैकग्राउंड की लड़कियों को सजा देने का चलन पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जिया-उल-हक की तानाशाही या ‘इस्लामाइजेशन’ के समय से शुरू हुआ। हालांकि, इस तरह की सजाएं अब वहां कम हो चुकी हैं, लेकिन लोगों की मानसिकता तो अब भी वैसी ही है, जैसी पहले थी। वर्ष 2012 में पढ़ाई के लिए कनाडा आने से पहले मैं दर्जनों लोगों के साथ सेक्स संबंध में रह चुकी हूं। पाकिस्तान में रहते हुए मुझे काफी दबाया गया। पाकिस्तान में रहते हुए मैंने कई तरह से सेक्स किया। अपने पार्टनर के घर में या फिर उसके पापा के ऑफिस में और सुनसान जगह पर खड़ी कार में। सेक्स के लिए मैंने कई बार होटल्स का भी यूज किया।’
जेहरा ने आगे लिखा है ‘अभी भी पाकिस्‍तान में जो लोग शादी से पहले संबंध बनाते हैं वे जरूरत से ज्‍यादा गर्भनिरोधक दवाएं लेते हैं। इस्‍लाम में गर्भपात कराना हराम है। हमें इस बात पर गंभीरता से विचार करना चाहिए कि पाकिस्‍तानी दुनिया के सबसे कामोत्तेजित लोग हैं। मैं खुद को गश्‍ती (वेश्‍या) समझती रहती थी लेकिन लोग मेरे बारे में क्‍या कहते हैं इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता। मैं एक ऐसी महिला बनना चाहती हूं कि लोग क्‍या कहते हैं इस पर ध्‍यान नहीं देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here