नए स्टिंग से उत्तराखंड में मचा सियासी बवाल, BJP-कांग्रेस में घमासान

178

Roulette Glücksspiel im Kasino
उत्तराखंड में 10 मई को होने वाले बहुमत परीक्षण से ठीक पहले फिर एक स्टिंग से सनसनी मच गई है। एक न्यूज चैनल ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेहद करीबी माने जाने वाले कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट का कथित स्टिंग जारी कर कांग्रेस के 12 विधायकों को एकजुट रखने के लिए लाखों रुपए दिए जाने का दावा किया है। इसी न्यूज चैनल ने इससे पहले खरीद-फरोख्त से जुड़ा हरीश रावत का स्टिंग भी जारी किया था। हालांकि यह स्टिंग कब किया गया, इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं।
इस बीच मदन सिंह बिष्ट ने पुलिस में शिकायत देकर उन्हें और कांग्रेस विधायकों को धमकाने का आरोप लगाया है। कथित ताजा स्टिंग में कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट और बागी विधायक हरक सिंह रावत की बातचीत है। स्टिंग में रावत का चेहरा नहीं दिख रहा है। वीडियो में मदन सिंह बिष्ट कहते सुने जा रहे हैं कि किस तरह हरीश रावत ने 12 विधायकों को मैनेज करने के लिए 25-25 लाख रुपए बांटे। हरक सिंह रावत यह कहते दिख रहे हैं कि उन्हें बहुत जलील किया गया।
पहले भी नकारा था
इससे पहले भी हरीश रावत का एक स्टिंग किया गया था। इसमें पैसों के लेनदेने की बात है। शुरुआती इनकार के बाद हरीश रावत ने उस स्टिंग के विडियो में अपनी मौजूदगी की बात मानी थी।
राज्यपाल को भाजपा ने सौंपी स्टिंग की सीडी
उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में पार्टी नेता राजभवन पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल केके पॉल को स्टिंग की सीडी सौंपते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में कांग्रेस सांसद मदन सिंह बिष्ट दावा कर रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 12 विधायकों को 25-25 लाख रुपए दिए हैं।
एक्स सीएम रावत ने बताया साजिश
केंद्रीय एजेंसियां उन पर नजर रख रही हैं। उनके फोन टैप किए जा रहे हैं। पार्टी विधायकों से राजनीतिक नेताओं को धमकाया जा रहा है। हालांकि स्टिंग के बारे में उन्होंने कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और उनके बेटे साकेत बहुगुणा ने गैंग बनाकर उनकी चुनी हुई सरकार गिरा दी।
स्टिंग में ये भी
स्टिंग में मदन बिष्ट कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी, अनुसूइया प्रसाद मैखुरी, विक्रम नेगी, राजा भंडारी, गणेश गोदियाल, सरबत करीब का जिक्र करते सुने जा रहे हैं। स्टिंग में मदन सिंह बिष्ट यह भी दावा कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किस तरह खनन पट्टों के आवंटन से 27 करोड़ रुपए कमाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here