पहलवान सुशील कुमार की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील

213

l_sushil-kumar
दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और देश को कोटा दिलाने वाले नरसिंह यादव के बीच 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ट्रायल कराने या न कराने के विवाद में अब सुशील ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। सुशील ने नरसिंह के साथ ट्रायल कराने को लेकर प्रधानमंत्री, केन्द्रीय खेलमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को पत्र लिख कर अपील की है। सुशील ने अपने पत्र में गुहार की है कि उनका नरसिंह के साथ ट्रायल कराया जाए और उन दोनों में जो पहलवान बेहतर हो वह भी ओलंपिक जाए।
इस संदर्भ में डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का बयान भी आया है जिसमें उन्होंने कहा, यह मामला अभी सुलझने वाला नहीं है और मुझे लगता है कि यह प्रधानमंत्री तक जा सकता है। आगे जैसी परिस्थिति आती है और मुझे जो अधिकार प्राप्त हैं, उसे देखकर हम देशहित में ही कोई फैसला करेंगे। हालांकि डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष ने गुरुवार को स्पष्ट कहा था कि जिस पहलवान ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है, वही ओलंपिक में जाएगा।
ट्रायल कराने की मांग दोहराई
इस बीच सुशील के गुरु सतपाल ने भी कहा, हमारी सिर्फ इतनी सी मांग है कि दोनों पहलवानों के बीच ट्रायल होना चाहिए और जो बेहतर हो वही ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए। ट्रायल कराने में कहीं कोई बुराई नहीं है और जो पहलवान ट्रायल जीतकर ओलंपिक में जाएगा वह अच्छा प्रदर्शन कर सकेगा। हम इस मामले में हर स्तर तक जाएंगे और ट्रायल कराने के लिए कहेंगे।
प्रशंसकों से मांगा समर्थन
दिग्गज भारतीय पहलवान ने सोश्यल मीडिया पर अपने प्रशंसकों से भी उनका सहयोग और समर्थन करने की अपील की है। सुशील ने फेसबुक और ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह अपने प्रशंसकों से अपील कर रहे हैं। 32 वर्षीय पहलवान सुशील ने वीडियो में कहा, मैं पिछले काफी समय से कड़ा अभ्यास कर रहा हूं और रियो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आपका सहयोग चाहता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here