अमर सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा को सपा भेजेगी राज्‍यसभा

187

amar-singh
अभी पार्टी में अधिकृत रूप से शामिल नहीं हुए अमर सिंह और हाल ही में कांग्रेस छोड़कर सपा में आए बेनी प्रसाद वर्मा को समाजवादी पार्टी राज्‍यसभा में भेजेगी। इसके अलावा विधान परिषद के पूर्व सभापति सुखराम सिंह यादव और पूर्व मंत्री रेवती रमण सिंह समेत पांच अन्‍य नेता भी राज्‍यसभा में भेजे जाएंगे।
वरिष्‍ठ कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद मंगलवार को यह जानकारी पत्रकारों को दी। पार्टी ने विश्‍वम्‍भर प्रसाद निषाद और अरविंद सिंह को दोबारा राज्‍यसभा में भेजने का निर्णय लिया है। इसके अलावा बिल्‍डर संजय सेठ भी राज्‍यसभा में भेजे जाएंगे। संजय सेठ को सपा ने विधान परिषद में भेजने की कोशिश की थी पर राज्‍यपाल द्वारा उनके नाम सहमति नहीं देने के कारण वह एमएलसी नहीं बन सके।

इससे पहले सुबह करीब साढ़े ग्‍यारह बजे शुरू हुई बैठक में प्रो. रामगोपाल यादव, किरनमय नंदा, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव और मो.आजम खां शामिल हुए। इसमें सपा संसदीय बोर्ड ने पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव को राज्यसभा व विधान परिषद उम्मीदवारों के नामों को तय करने के लिए अधिकृत किया।

सूत्रों के मुताबिक सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल वर्मा और वरिष्‍ठ मंत्री आजम खां ने अमर सिंह के नाम पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी लेकिन इसके बावजूद उन्‍हें राज्‍यसभा में भेजने का निर्णय लिया गया।

अमर सिंह दिल में रहते हैं
अमर सिंह से सम्‍बंधित एक सवाल के जवाब में शिवपाल ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने कह दिया है कि वह दिल में रहते हैं। दिल से बड़ी कोई चीज नहीं होती है। वह पार्टी में कब शामिल होंगे, इसे नेताजी और अमर सिंह बैठकर तय कर लेंगे।

इन्‍हें पार्टी भेजेगी विधान परिषद
शिवपाल ने पत्रकारों को बताया कि अखिलेश सरकार में मंत्री बलराम यादव, वाराणसी से शतरुद्र प्रकाश, एमएलसी यशवंत सिंह, लखनऊ से बुक्‍कल नवाब, राम सुंदर दास निषाद, मुख्‍यमंत्री के ओएसडी जगजीवन प्रसाद, कमलेश पाठक और गोंडा के रणविजय सिंह को सपा विधान परिषद में भेजेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here