रिंगिंग बेल्स के फ्रीडम 251 फर्जीवाड़े के बाद अब आया 99 में स्मार्टफोन, जानें कहाँ और कैसे करें बुक

494

namotel

रिंगिंग बेल्स के फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के कथित फर्जीवाड़े के बाद Docoss X1 ने सस्ता स्मार्टफोन लाने का दावा किया. फिलहाल कस्टमर्स को दोनों ही फोन हाथ नहीं लगे हैं. अब एक 99 रुपये का स्मार्टफोन भी तैयार है. जी हां, ‘नमोटेल अच्छे दिन’ स्मार्टफोन की कीमत सिर्फ 99 रुपये है.

बंगलुरु की कंपनी नमोटेल का दावा है कि उसने 99 रुपये के स्मार्टफोन को प्रधानमंत्री मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘मेक इन इंडिया’ के तहत बनाया है.

99 रुपये का यह स्मार्टफोन के स्टॉक फिलहाल लिमिटेड ही होंगे और इसे सिर्फ वो लोग ही खरीद सकेंगे जिनके पास आधार कार्ड है. यह स्मार्टफोन 3G कनेक्टिविटी से लैस है और 25 मई तक इसकी बुकिंग की जा सकेगी. इसे कस्टमर्स कैश ऑन डिलिवरी ऑप्शन के जरिए भी बुक करा सकेंगे. हालांकि इसके लिए शिपिंग चार्ज अलग से लगेगा.

नमोटेल अच्छे दिन स्मार्टफोन की स्क्रीन 4 इंच की है और इसमें क्वाडकोर प्रोसेसर के साथ 1GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 4GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 32GB तक किया जा सकता है. इस डुअल सिम फोन में एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप दिया गया है. कुल मिला कर यह अच्छे दिन फोन स्पेसिफिकेशन के मामले में कीमत के लिहाज से अच्छा है .

बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल रियर और 0.3 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसकी बैट्री 1,325 mAh की है और यह ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. इसे कंपनी की वेबसाइट https://namotel.in/ से बुक कराया जा सकता है. हालांकि यह वेबसाइट लगातार क्रैश हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here