असम में भाजपा और बंगाल में TMC, केरल में कांग्रेस की हवा निकली

204

mamta
पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुच्चेरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. दक्षिण भारत में जयललिता ने करुणानिधि को पछाड़ने के बाद जीत का दावा करते हुए कहा कि द्रमुक के परिवार की राजनीति का अंत हो गया है. वहीं दूसरी ओर 34 साल के वाम दल का सफाया कर चुकीं ममता बनर्जी ने एक बार फिर सत्ता पर कब्जा किया है. जीत की खबर के बाद ममता ने कहा कि मेरी पार्टी के खिलाफ दिल्ली से लेकर कोलकाता तक षडयंत्र रचा गया. झूठा कैंपेन चलाया गया लेकिन मैंने इस झूठे कैंपेन को महत्व नहीं दिया और मेरा ध्यान अर्जुन की तरह लक्ष्य पर केंद्रित था. उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिये बिना कहा कि हम पर इस तरह से आरोप लगाये जा रहे थे जैसे हमारे पास मैंडेट है ही नहीं.

इधर, मतगणना में असम में भाजपा के बडी जीत की ओर बढने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे ‘ऐतिहासिक’ और ‘अभूतपूर्व’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी और राज्य को विकास की नई उंचाइयों तक ले जायेगी. उन्होंने पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की और कहा कि इन दोनों राज्यों में भी पार्टी ने ‘संकल्पबद्ध’ प्रदर्शन किया.

मोदी ने कहा, ‘‘पूरे देश में लोगों ने भाजपा पर भरोसा जताया और इसे एक ऐसी पार्टी के रुप में देखा जो समग्र और समावेशी विकास कर सकती है. ‘भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों और योगदान ने केरल, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में पार्टी का जनाधार मजबूत किया है.

केरल और पुदुच्चेरी से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आने के बाद पार्टी निराश है हालांकि पार्टी उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव परिणाम के बाद कहा कि हम विनम्रता के साथ लोगों का फैसला स्वीकार करते हैं, लोगों का विश्वास जीतने तक कडी मेहनत करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि मैं चुनाव जीतने वाले दलों को शुभकामनाएं देता हूं. वहीं केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि परिणाम एक झटका और अप्रत्याशित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here