ISIS की धमकी- बाबरी, कश्मीर और मुजफ्फरनगर का बदला लेने आ रहे हैं

230

fahad-sheikh_isis
बर्बर आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) ने 22 मिनट का वीडियो जारी कर भारत में कहर बरपाने की धमकी दी है. अरबी भाषा में जारी एक वीडियो में आईएस में भर्ती हुए एक भारतीय इंजीनियरिंग छात्र ने कहा कि आतंकी संगठन भारत से कश्मीर, बाबरी मस्जि‍द, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेगा. 2014 में तीन साथियों के साथ भारत से सीरिया जाकर यह छात्र दहशतगर्दों के साथ जा मिला.

वीडियों में कहा गया है कि भारत में आईएसआईएस स्थानीय जेहादियों से ही हमले करवाएगा. आईएस की ओर से भारत और दक्षिण एशिया में जारी किया गया यह पहला वीडियो है.

मुसलमानों का बदला लेने की धमकी
अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ में छपी खबर के मुताबिक शुक्रवार को जारी वीडियो में मुंबई के ठाणे के रहने वाले छात्र फहद तनवीर शेख ने कहा है कि हम वापस लौटेंगे. हम तलवार लेकर लौटेंगे. हम लोग बाबरी मस्जिद और कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मुसलमानों की हत्या का बदला लेंगे. आईएस में भर्ती हुए और रक्का में बीते साल मारे गए ठाणे के ही अपने साथी शमीम टांकी को शेख ने श्रद्धांजलि भी दी.

वीडियो में 5 आतंकियों का बयान
वीडियो में ऐसे ही 5 अन्य आतंकियों के बयान हैं. इनमें सिर्फ फहद शेख की पहचान हो पाई है. वीडियो में उसने अपना नाम अबु अम्र अल हिंदी बताया है. शेख के साथ इराक और सीरिया जाने वाले तीसरा भारतीय मुसलमान अरीब माजिद राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कस्टडी में है और उससे पूछताछ हो रही है. वीडियो में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन छोड़कर आईएस में शामिल हो गए एक अन्य शख्श की निशानदेही भी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here