दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने में नाकाम रहीं किरण बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल बनाया

205

kiran bedi
भाजपा की ओर से दिल्ली के पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार रहीं किरण बेदी को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है.
पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी किरण बेदी ने बीबीसी से कहा, “मुझे खुशी है कि मुझे पुडुचेरी के साधारण नागरिकों की सेवा करने का मौका मिला है.”
एक प्रशासक के रूप में पुडुचेरी के लिए अपनी प्राथमिकताओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया, “मैं सरकार में अंतिम कर्मचारी तक पहुंचने वाली हूं और अपनी जिम्मेदारी खूब अच्छी तरह से निभाऊंगी.”
लगभग 30 साल तक पुलिस सेवा में रहीं बेदी का कहना है कि जब आखिरी सरकारी सेवक काम करता है तब साधारण व्यक्ति को उत्तम सेवा मिलती है.
पिछले दिल्ली विधानसभा चुनावों की घोषणा होने के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई थीं और भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था.
वे 1972 में देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी बनी थीं. आईपीएस अधिकारी के रूप में वो काफी चर्चित रहीं. यही नहीं, तिहाड़ जेल में किए गए उनके काम को बड़े पैमाने पर सराहना मिली. इसके लिए उन्हें 1994 में रमन मैग्सेसे पुरस्कार भी मिल चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here