आंखों की रौशनी बढ़ाये ये घरेलू नुस्‍खा

356

ori_pc
चाहे मायोपिया (निकट दृष्टि दोष) हो या हायपरोपिया (दूर दृष्टि दोष) हो, आँखें कमजोर होने से कई तरह की समस्याएँ पैदा होती हैं। यदि आपकी आई साइट कमजोर है और आप नियमित रूप से चश्मा नहीं पहनते तो आपको सिरदर्द, आँखों में सूखापन, धुंधला दिखना, आँखों से पानी आना आदि समस्याएँ हो सकती हैं।
कई तरह के ऑपरेशन्स में दावा किया जाता है कि इनसे साफ दिखने लग जाता है और चश्मे से भी निजात मिल जाती है। लेकिन फिर भी इनके कई तरह के साइड इफैक्ट हैं, ये भी 100 प्रतिशत सफल नहीं हैं।
यदि आप इस तरह के ऑपरेशन्स करवाने में विश्वास नहीं करते हैं तो आप ये घरेलू औषधियाँ इस्तेमाल कर सकते हैं जिनसे कुछ दिनों में ही आपकी आँखें ठीक हो सकती हैं।

इस जूस को बनाने का तरीका
आवश्यक सामग्री
एलोवेरा का जूस- 2 टेबलस्पून
शहद- 2 टेबलस्पून
नींबू का जूस- 2 टी स्पून
टुकड़े किए हुये अखरोट- 2 टेबल स्पून
बनाने का तरीका-
जूस को बनाने के लिए सामग्री को ब्लेंडर में डालकर मिक्स कर लें। इसे एक गिलास में डाल लें। आपका हैल्थ ड्रिंक तैयार है। इस मिश्रण को खाने से 30 मिनट पहले पिये, दिन में तीन बार इसे पीने से आपकी आई साइट जल्दी ठीक होती है।
एलोवेरा, नीबू का रस, अखरोट और शहद से ओप्टिक नर्व्ज़ को काफी हद तक पोषण मिलता है। यह ओप्टिक सिस्टम को आवश्यक पोषण प्रदान करता है जिससे आई साइट ठीक होती है। इसके अतिरिक्त, इससे ओप्टिक सिस्टम में स्वस्थ कोशिकाओं का निर्माण होता है जिससे आई साइट सुधरती है। इस प्राकृतिक जूस से आंखे हाइड्रेटिड रहती हैं जिससे आँखों में खुजली नहीं चलती और ड्राइनेस नहीं रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here