दिल्ली विधानसभा पर कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आका हमला कराने की फिराक

187

terror
दिल्ली विधानसभा पर कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आका हमला कराने की फिराक में जुटे हैं। खुफिया इकाइयों द्वारा मुहैया कराई गई इस सूचना के बाद दिल्ली सहित देश की अन्य सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं।

खुफिया अलर्ट के मद्देनजर आतंकी मामलों की विशेषज्ञ माने जाने वाली स्पेशल सेल यूनिट संदिग्धों व उनकी गतिविधियों की मॉनिटरिंग कर रही है। वहीं विधानसभा और आसपास के इलाके में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए ‘स्वैट कमांडो’ दस्ते की सादी वर्दी में मौजूदगी भी अनिवार्य कर दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक खुफिया सूचना में विधानसभा के अलावा राजधानी के प्रमुख स्कूल और कॉलेजों को भी निशाना बनाए जाने की बात कही गई है। खासबात यह है कि इस सूचना में आतंकी के नाम भी खुलासा किया गया है।

खुफिया अलर्ट में जैश के कमांडर ‘अवैस मोहम्मद’ को यह जिम्मेदारी सौंपने की बात कही गई है। वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित ओकारा का रहने वाला बताया गया है। जैश ने उसे ब्लास्ट करने से लेकर आतंकी वारदात को अंजाम देने के सभी गुरों से प्रशिक्षित कर कागजी कार्रवाई की पूरी औपचारिकता मलेशिया भेज दिया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मुहैया कराई गई सूचना में यह भी साफ किया गया है कि इस संदिग्ध शख्स को मलेशिया के पासपोर्ट पर भारत रवाना करने की तैयारी है। इस बीच उसके लिए भारत में खासतौर से दिल्ली-एनसीआर में जमीन तैयार करने की जिम्मेदारी भी जैश अपने दूसरे मॉड्यूल को सौंपी है। खुफिया अलर्ट के बाद स्पेशल सेल सहित दिल्ली पुलिस की अन्य सभी यूनिट को भी जैश के आतंकियों द्वारा हमले की फिराक में होने का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर अरविंद दीप ने कहा, हम पूरी तरह सतर्क हैं। इस खुफिया सूचना पर हमारी टीम अलर्ट है और पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

क्या है विधानसभा की सुरक्षा
कुल सुरक्षाकर्मियों की तैनाती- 55
इसमें दिल्ली पुलिस के हैं- 25
सीआरपीएफ के जवान हैं- 30
प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर से होती है जांच
राउंड द क्लॉक पीसीआर वैन की है तैनाती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here