डोनाल्‍ड ट्रंप ने वाशिंगटन प्राइमरी जीती, नामांकन से एक कदम दूर

233

donald-trump
ट्रंप ने आज वाशिंगटन प्राइमरी आसानी से जीत ली और अब वह राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन हासिल करने से महज एक कदम दूर हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में होगा, जिसमें ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन से होने की संभावना है। जीत के बाद ट्रंप ने ट्विट किया धन्यवाद वॉशिंगटन।

वाशिंगटन राज्य में ट्रंप को 76.2 प्रतिशत मत मिले हैं और इसके साथ ही राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपनी पार्टी की ओर से उम्मीदवारी हासिल करने के लिए उन्हें अब सिर्फ 10 से कम प्रतिनिधि यानी डेलीगेट्स चाहिए। व्हाइट हाउस के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में ट्रंप एकमात्र उम्मीदवार बचे हैं। इस साल के शुरू में प्राइमरी चुनाव शुरू होने के समय पार्टी के 17 लोग उम्मीदवारी की दौड़ में थे।
अभी वाशिंगटन के चार डेलीगेट के बारे में फैसला होना बाकी है। अगर ये डेलीगेट ट्रंप की की तरफ गए तो रियल एस्टेट कारोबारी के डेलीगेट की संख्या और बढ़ जाएगी। प्राइमरी में ट्रंप ने 76 प्रतिशत से अधिक मत हासिल किए, सात जून को कैलिफोर्निया, न्यूजर्सीए न्यू मेक्सिको, मोंटाना और साउथ डकोटा में प्राइमरी होना है, जिसमें ट्रंप के आवश्यक डेलीगेट हासिल कर लेने की पूरी उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here