पत्थर का बनता जा रहा है 11 साल का रमेश, ब्रिटिश सिंगर मदद को आगे आये

7851

ramesh
नेपाल में 11 साल के बच्चे रमेश दार्जी को ऐसी बीमारी है, जिससे उसका शरीर पत्‍थर का बनता जा रहा है। पैदा होने के 15 दिन बाद ही रमेश की कोमल त्वचा की जगह मोटी, काली धारीदार चमड़ी ने ले ली। रमेश जब पैदा हुआ तो वह भी दूसरे सामान्य बच्चों की तरह दिखता था लेकिन जब 15 दिन बीते तो उसे एक ऐसी दुर्लभ बीमारी ने जकड़ा जिसकी वजह से वह पत्थर जैसा दिखने लगा।
रमेश के मां-बाप मजदूर है। वो उसका इलाज नहीं करवा पा रहे हैं। लोगों ने मदद की अपील कर रहे हैं। ऐसे में ब्रिटिश के सिंगर जॉस स्टोन उसकी मदद के लिए आगे आए हैं।

आपको बता दें कि जब रमेश पैदा हुआ तो 15 दिनों तक वो बिल्कुल सामान्य बच्चों की ही तरह था, लेकिन धीरे-धीरे वो पत्थर में बदलता गया। रमेश की कोमल त्वचा की जगह मोटी, काली धारीदार चमड़ी आने लगी। उसका शरीर पत्‍थर की तरह कड़ा होने लगा।

साइंस की भाषा में बात करें तो इस बीमारी को ‘इक्थीओसिस’ नाम दिया गया है, जबकि नेपाल के डॉक्टर उसकी बीमारी को फंगस इंफेक्शन का नाम दे रहे हैं। इस पूरे मामले में सबसे आश्चर्यजनक पहलू है कि डॉक्टरों को आज तक बीमारी समझ में भी नहीं आई है और न ही रमेश का अब तक कोई इलाज हो पाया है।

क्या आप जानते हैं सनातन धर्म के रक्षक और वीर पुरुष पुष्यमित्र शुंग को? नहीं तो आइये हम आपको बताते हैं

रमेश की इस हालत को देखकर ब्रिटिश सिंगर जॉस स्टोक्या आप जानते हैं सनातन धर्म के रक्षक और वीर पुरुष पुष्यमित्र शुंग को? नहीं तो आइये हम आपको बताते हैंन ने मदद करने का भरोसा दिलाया है। रमेश के इलाज में मदद करने के लिए जॉस स्‍टोन ने एक कॉन्सर्ट आयोजित किया। इसके जरिये करीब एक लाख 37 हजार 500 रुपए इकट्ठा किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here