लव जिहाद: प्यार में फंसा कराया धर्म परिवर्तन और फिर कर दिया दोस्तों के हवाले

1253

girl-rape
प्यार की जाल में फंसाकर एक हिंदू लड़की को धर्म परिवर्तन कराते हुए दो युवकों द्वारा शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना पटना के फुलवारी शरीफ का है। यहां के रहने वाले आशिफ इकवाल और उसके मित्रों द्वारा पश्चिम बंगाल की रहने वाली पल्लवी (काल्पनिक नाम) को अपने प्यार के जाल में फांसते हुए जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया। धर्म परिवर्तन कराने के बाद पल्लवी के साथ आसिफ और रिजवी हसन ने शारीरिक शोषण किया।

यह सिलसिलस कई महीनों तक जारी रहा। शोषण का विरोध करने पर आशीष और उसके दोस्तों ने पल्लवी के साथ मारपीट किया और कमरे में कैद कर दिया। किसी तरह पल्लवी वहां से भागने में सफल हुई और महिला थाने में पहुंच कर पुलिस को आपबीती बताया। पुलिस को दिए अपने बयान में पल्लवी ने बताया कि आसिफ के द्वारा शादी का वादा कर उसे पश्चिम बंगाल से पटना लाया गया। शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया गया। साथ ही उसके साथ शारीरिक शोषण किया। पल्लवी ने बताया कि गर्भवती होने के बाद गर्भपात भी कराया गया।

जानें उत्तर प्रदेश के कैराना का सच: क्यों पलायन कर रहे हैं हिंदू परिवार

पल्लवी ने बताया कि इसके बाद आसिफ और उसके दोस्तों के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया जाने लगा। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है और छानबीन करते हुए रिजवी हसन और फैजल नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मामले के मुख्य आरोपी आसिफ इकबाल पुलिस की गिरफ्त से फरार हैं। मामले की जानकारी देते हुए महिला थाने की पुलिस ने बताया कि इस मामले में पुलिस को उस मौलवी की तलाश है जिसने शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here