खुली बहस के लिए केजरीवाल के घर के बाहर पहुंचे भाजपाई, सामने नहीं आये केजरीवाल

328

giri
पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद महेश गिरि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर रविवार को भूख हड़ताल पर बैठे और मांग की कि एनडीएमसी अधिकारी एम एम खान की हत्या के सिलसिले में वह अपने आरोपों को साबित करें। केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को लिखे पत्र में उन पर आरोप लगाया कि खान हत्या मामले में वह गिरि और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर को ‘‘बचाने’’ का प्रयास कर रहे हैं।

गिरि ने केजरीवाल से कहा था कि अपने आरोपों को लेकर वह सार्वजनिक रूप से बहस करें। केजरीवाल को 16 जून को लिखे पत्र में गिरि ने उन्हें कंस्टीट्यूशन क्लब में एम एम खान हत्या मामले में अपने खिलाफ ‘‘सबूत’’ पेश करने के लिए रविवार शाम चार बजे आमंत्रित किया था। केजरीवाल ने चुनौती को स्वीकार नहीं किया जिसके बाद गिरि अपनी पार्टी के समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और भूख हड़ताल पर बैठ गए। भाजपा सांसद ने केजरीवाल से कहा है कि या तो वह उनके खिलाफ आरोप को साबित करें या मुख्यमंत्री के पद से ‘‘इस्तीफा’’ दें।

गिरि ने कहा, ‘‘अगर वह सबूत दे देते हैं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा अन्यथा उन्हें छोड़ देना चाहिए।’’ एनडीएमसी में संपदा अधिकारी खान की 16 मई को जामिया नगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक दिन बाद वह एक होटल के लीज की शर्तों पर आदेश देने वाले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here