रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को मिली 3 रनों से जीत, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

606

dhawal-580x395
टीम इंडिया ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में बुधवार को जिम्बाब्वे को रोमांचक मुकाबले में तीन रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

भारत ने पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे को 139 रनों का लक्ष्य दिया था. जिम्बाब्वे की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी.

जिम्बाब्वे को अंतिम ओवर में 21 रनों की जरूरत थी, लेकिन पूरी कोशिश करने के बाद भी जिम्बाब्वे के बल्लेबाज जरूरी रन नहीं बना पाए.

उसकी तरफ से सबसे ज्यादा 28 रन वुसिमुजी सिवांडा ने बनाए. उनके अलावा पीटर जोसेफ मूर ने 26 रनों का योगदान दिया.

भारत की तरफ से बरिंदर सरन और धवल कुलकर्णी ने दो-दो विकेट लिए. अक्षर पटेल और यजुवेन्द्र चहल को भी एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले भारतीय टीम ने केदार जाधव की 58 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे.

जिम्बाब्वे की तरफ से डोनाल्ड टिरिपानो ने तीन विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा नेविला मेडजिवा और ग्रीम क्रेमर ने एक-एक विकेट लिए. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

सांसे रोक देने वाले अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर एल्टन चिगुम्बुरा के चहल के हाथों आउट होते ही टीम इंडिया ने तीसरे टी 20 में जिम्बाब्वे को 3 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के बाद टी 20 सीरीज (2-1) पर भी कब्जा जमा लिया.

भारत के द्वारा दिए गए 139 के लक्ष्य के सामने जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट खोकर 135 रन ही बना सकी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here