भारत की बांह मोड़ने की सलाह देने वाला देशभक्त कैसे? -स्वामी

457

subramanian-swamy
बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आज एक बार फिर मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन पर हमला बोला है। स्वामी ने ट्वीट किया है कि एक भारतीय जिसे देशभक्त बताया जाता है, कैसे अमेरिका को भारत के खिलाफ सलाह दे सकता है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर उन्हें माफ किया जा सकता है तो वह भी अपनी मांग वापस ले लेंगे।

एक भारतीय, जिसे देशभक्त बताया जाता है, क्या वह एक-दूसरे देश को जहां वह काम करता है, भारत को नुकसान पहुंचाने वाली सलाह दे सकता है, क्या उसे माफ़ किया जा सकता है? अगर ऐसा है तो मैं अपनी मांग वापस लेता हूं।
अगर बीजेपी की केंद्र सरकार अरविंद सुब्रमण्यन के बारे में सब जानने के बावजूद यह कहती है कि वह हमारे लिए अहम हैं तो मैं अपनी मांग वापस ले लूंगा और सच्चाई साबित करने के लिए कुछ होने का इंतज़ार करूंगा।

कैसे उठा मामला
गौरतलब है कि बुधवार को बीजेपी स्वामी ने अरविंद सुब्रमण्यन को हटाने की मांग की थी। स्वामी ने आरोप लगाया है कि GST पर कांग्रेस को अपनी धाराओं पर अड़े रहने के लिए अरविंद ने ही उत्साहित किया। स्वामी ने यह भी कहा कि अमेरिकी दवा कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए अरविंद सुब्रमण्यन ने ही अमेरिका को भारत के खिलाफ मार्च 2013 में कार्रवाई के लिए कहा था।

वित्तमंत्री उतरे बचाव में
इसके बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली अरविंद के बचाव में उतरे। उन्होंने कहा कि अरविंद पर उन्हें पूरा भरोसा है। उनकी सलाह की अहमियत है। साथ ही उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी के नेताओं को अनुशासन याद रखना चाहिए।

गवर्नर बनने की लिस्ट में
सूत्रों के मुताबिक, अरविंद सुब्रमण्यन का नाम आरबीआई गवर्नर के लिए भी चल रहा है। इन नामों में अरुंधति भट्टाचार्य, उर्जित पटेल, विजय केलकर, राकेश मोहन, अशोक लाहिड़ी, सुबीर गोकर्ण और अशोक चावला का नाम भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here