जम्मू-कश्मीर के पंपोर में बड़ा आतंकी हमला, 8 जवान शहीद, 20 जख्मी

315

crpf srinaga

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के पंपोर में शनिवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोपहर बाद आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)के काफिले पर हमला किया। इस हमले में एक अधिकारी समेत आठ जवान शहीद हो गए तथा दो आतंकवादी मारे गये।  सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि सीआरपीएफ का काफिला जैसे ही फरिस्तबल के पास पहुंचा, घात लगाए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

 

हमला उस वक्त हुआ जब सीआरपीएफ की बस पुलवामा जिले के पांपोर से गुजर रही थी कि तभी पहले से घात लगाए आंतकवादियो ने बस पर आंधाधुन गोली बरसानी शुरु कर दी। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए। वहीं जबावी हमले में जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है।

घटना के बाद लश्कर ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। गंभीर रूप से जख्मी 6 जवानों को श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकी एक अल्टो कार से आए थे। तलाशी अभियान के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में छापेमारी के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

पीएम मोदी ने सीआरपीएफ कर्मियों की मौत पर दुख प्रकट किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ सीआरपीएफ कर्मियों की मौत पर दुख प्रकट किया और उनके साहस को सलाम किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ कर्मियों के साहस को सलाम करता हूं। उन्होंने पूर्ण समर्पण भाव से राष्ट्र की सेवा की। उनकी मौत से गहरा दुख हुआ।’’ उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मेरी संवेदनाएं आज शहीद हुए लोगों के परिवारों के प्रति हैं। घायल शीघ्र स्वस्थ हो जाएं।’’ हाल के वर्षों में सुरक्षाबलों पर भीषणतम हमले में श्रीनगर के समीप पंपोर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कर्मियों को लेकर जा रही एक बस पर गोलियां चलायी। इस हमले में 21 सीआरपीएफ कर्मी घायल भी हो गये। यह लश्कर ए तैयबा का आत्मघाती हमला जान पड़ता है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जताया शोक
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के पंपोर में घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के आठ कर्मियों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरी संवेदना उन सीआरपीएफ कर्मियों के परिवारों के प्रति है जिन्होंने पंपोर में अपनी जान गंवाई। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here