बांग्लादेश में एक हिन्दू पुजारी की धारदार हथियार से हत्या

288

pujari
बांग्लादेश में एक बार फिर से एक हिंदू पुजारी की हत्या कर दी गई है । बंगलादेश की राजधानी ढाका से लगभग 300 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित झिन्याद जिला मुख्यालय के पास आज एक हिन्दू पुजारी की मंदिर के बाहर कुछ अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी ।

झिन्याद जिला प्रशासन के प्रमुख महबूबुर रहमान ने बताया कि श्यामनंदा दास (45) नामक पुजारी सुबह मंदिर में पूजा की तैयारी कर रहा था तभी अचानक मोटर साइकिल पर सवार 3 युवकों ने उन पर चाकू से हमला कर उनकी हत्या कर दी । बंगलादेश जो 16 करोड़ की मुस्लिम बहुल आबादी वाला देश है । पिछले कुछ महीनों में यहां इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा उदारवादी कार्यकर्ताओं, मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों पर हमले किए जा रहे हैं ।

पुलिस ने बताया कि हिन्दू पुजारी की हत्या के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं हुआ है, और न ही इस मामले अभी तक किसी को गिरफ्तार किया गया है । महबूबुर रहमान ने फोन पर बताया कि हमले की प्रकृति स्थानीय आतंकवादियों से मिलती जुलती है। उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में हुई कई हत्याओं की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है, हालांकि सरकार ने इस बात का खंडन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here