बांग्लादेश में ईद के मौके पर धमाका, एक पुलिसकर्मी सहित 4 की मौत, जांच के लिए एनएसजी टीम जाएगी

225

bangladesh_eid_blast

बांग्लादेश में ईद के मौके पर जमा भीड़ के करीब एक धमाके की खबर है। इस धमाके में एक पुलिसकर्मी मारा गया है और 9 लोग घायल हुए हैं। अब तक मरने वालों की संख्या 4 पहुंच गई है। समाचार एजेंसी एएफपी को पुलिस ने बताया है कि इस धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि बम विस्फोट किशोरगंज जिले के शोलाकिया में ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए जनसमूह के करीब हुआ । वहां कम से कम दो लाख लोग एकत्र हुए थे । विस्फोट स्थल पर पुलिस के साथ गोलीबारी में एक संदिग्ध हमलावर के मारे जाने की भी खबर है । क्षेत्र के आसपास की सड़कों की घेराबंदी कर दी गई है ।

अब खबर आ रही है कि यह हमला है और कुछ आतंकी नजदीक के एक घर में छिप गए हैं। पुलिस ने बताया कि एक कांस्टेबल मारा गया और कम से कम छह अन्य घायल हुए हैं ।

बांग्लादेश के मंत्री ने बताया कि राजधानी ढाका से करीब 100 किलोमीटर दूर किशोरगंज में ईद के मौके पर जमा भीड़ के करीब यह धमाका हुआ है। यहां पर करीब 3 लाख लोग ईद की नमाज अदा करने के लिए इकट्ठा हुए थे। इसी दौरान यह धमाका हुआ है।

यह घटना ढाका में पिछले हफ्ते हुए सबसे भीषण आतंकी हमले में 20 से अधिक लोगों के मारे जाने के बाद हुई है । इस हमले में मरने वालों में एक भारतीय लड़की सहित ज्यादातर विदेशी नागरिक थे।

भारत से जांच के लिए एनएसजी टीम जाएगी
बांग्लादेश में ऑपरेशन के लिए भारत से एनएसजी की टीम जा रही है। यह टीम बम धमाकों की जांच करेगी। इस टीम में चार सदस्य जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here