मारा गया 10 लाख का इनामी बुरहान, उमर बोले अब बढेगा घाटी में तनाव

322

bani

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान वांटेड टेरेरिस्ट बुरहान मुजफ्फर बानी को मार गिराया है। एनकाउंटर शुक्रवार को अनंतनाग में हुआ। बुरहान ने कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप पर कुछ साथियों का एक वीडियो शेयर किया था। वह हिजबुल में नए लड़कों की रिक्रूटमेंट करता था। उसकी मौत के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा कि इससे घाटी में आने वाले दिन टेंशन भरे रहेंगे।

 

बुरहान के सिर पर 10 लाख का इनाम था. जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस से मुठभेड़ में बुरहान मारा गया. वह दक्ष‍िण कश्मीर के त्राल का रहने वाला था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के चीफ के. राजेंद्र ने 21 साल के बुरहान के मारे जाने की पुष्टि‍ की है. उन्होंने कहा, ‘हिजबुल मुजाहिदीन का पोस्टर ब्वॉय बुरहान वानी एनकाउंटर में मारा गया है.’ एनकाउंटर में दो और आतंकी मारे गए हैं, जिनमें एक की पहचान सरताज अहमद शेख के रूप में हुई है जबकि तीसरे की शि‍नाख्त नहीं हो पाई है.

दूसरी आेर, एनकाउंटर के ठीक बाद अनंतनाग और त्राल में स्थि‍ति तनावपूर्ण है. एहतियातन जगह-जगह पुलिस की तैनाती कर दी गई है. इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. स्कूल हेडमास्टर के बेटे बुरहान ने 2010 में आतंकी संगठन ज्वॉइन किया था. देखते ही देखते वह हिजबुल का टॉप कमांडर बन गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here