तीसरे टेस्ट में लड़खड़ाया टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर, अश्विन ने संभाला

204

 
ashwinभारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजो की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने सरेंडर कर दिया. भारत के 4 विकेट महज 87 रन पर ही गिर गए. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा.

भारतीय पारी की शुरूआत केएल राहुल और शिखर धवन ने की. राहुल के 50 रन को छोड़ दें, तो बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. शिखर धवन 1, विराट कोहली 3, रोहित शर्मा सिर्फ 9 रन ही बना सके. अजिंक्य रहाणे 35 रन बनाकर आउट हुए.

जब एक छोर से टीम इंडिया के बल्लेबाज पवेलियन लौट रहे थे, तब एक बार फिर आर अश्विन ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया और वेस्टइंडीज गेंदबाजों का डटकर सामना किया. अश्विन ने पहले पांचवें विकेट के लिए रहाणे के साथ मिलकर 39 रन की साझेदारी, और टीम इंडिया संकट से उबारा. लेकिन कुछ ही देर बाद राहणे भी चलते बने.  पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली इनिंग में 5 विकेट खोकर 234 रन बना लिए हैं। स्टम्प तक आर. अश्विन (75) और रिद्धिमान साहा (46) नॉटआउट थे। भारत की ओर से पहले दिन दो हाफ सेन्चुरी लगी। अश्विन के अलावा लोकेश राहुल ने 50 रन बनाए। करियर का पहला टेस्ट खेल रहे 19 साल के अल्जारी जोसेफ ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here