नंबर 1 बने रहने के लिए लगातार अच्छा खेलना होगा: कोहली

139

virat

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे एवं आखिरी टेस्ट मैच से पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम आज मिली नंबर एक की रैंकिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही।

ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका में 3-0 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत टेस्ट टीम रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गया जबकि इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ कर पाकिस्तान दूसरे स्थान पर पहुंच गया। भारत को नंबर एक रैंकिंग बनाए रखने के लिए वेस्टइंडीज से अपना आखिरी टेस्ट जीतना होगा।

कोहली ने कहा कि इससे प्रोत्साहन मिलता है लेकिन इससे टीम पर कुछ खास असर नहीं पड़ता। हमारा लक्ष्य अच्छा क्रिकेट खेलना रहा है और हमने पिछले साल या हाल फिलहाल वैसा ही किया है और हम इसे ही जारी रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले साल भी जब हमने दक्षिण अफ्रीका को हराया था, चूंकि कोई दूसरी टीम हार रही थी, हम कुछ समय के लिए नंबर एक बन गए। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए आपको तीन-चार साल लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। यह उपलब्धि अभी अभी मिली है और हाल फिलहाल प्रेरक के लिए काम करेगी।

कोहली ने कहा कि आपको दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए काफी समय लगातार अच्छा खेलना होगा। हमने अच्छी क्रिकेट खेली इसलिए हम रैंकिंग में ऊपर गए लेकिन आपको ध्यान में रखना होगा कि हमने दूसरी टीमों की तुलना में कम मैच खेले। काफी मैच खेलने के बाद ही हमें आंका जा सकता है। हमने अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन मुझे लगता कि सत्र के अंत पर ही हम पीछे देख सकते हैं कि हमने कैसा खेला और फिर खुद को आंक सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here