नवजोत सिद्धू की आप से नहीं बनी बात, पकड़ सकते हैं कान्ग्रेस का हाथ

160

siddu

क्रिकेट से राजनीति में आए भाजपा से पूर्व राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की आम आदमी पार्टी (‘आप’) में शामिल होने को लेकर चल रही कवायद अटकती दिख रही है। ‘आप’ से जुड़े सूत्रों के अनुसार, सिद्धू ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग की थी। इसके बाद पार्टी नेताओं और उनके बीच कोई बातचीत नहीं हुई।

पार्टी सूत्रों की मानें तो 52 वर्षीय सिद्धू ने अपनी पत्नी नवजोत कौर के लिए पार्टी से टिकट मांगा है। कौर फिलहाल पंजाब में भाजपा की विधायक हैं। माना जा रहा है कि वह भी भाजपा छोड़कर ‘आप’ में शामिल हो सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि ‘आप’ सिद्धू की पत्नी को टिकट देने को तैयार है, लेकिन पार्टी के संविधान को देखते हुए एक ही परिवार के दो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते, इसलिए पार्टी सिद्धू और उनकी पत्नी को एकसाथ टिकट नहीं दे सकती।

टिकट देने पर भी पेच सूत्रों का यह भी कहना है सिद्धू रोड रेज के एक मामले में गैर-इरादतन हत्या के दोषी हैं। ‘आप’ के संविधान के हिसाब से दोषी साबित हुआ व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ सकता, इसलिए जब पार्टी जब उन्हें टिकट ही नहीं दे सकती, तो मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कैसे बना सकती है। ऐसी स्थिति में सिद्धू का ‘आप’ से टिकट कटता दिख रहा है। इसी मुद्दे पर दोनों के बीच की बातचीत अटक गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here