बिहार: गोपालगंज में जहरीली शराब से 13 लोगों की मौत, डीएम ने किया इंकार कहा दूसरी वजहों से हुई मौत

147

 

download

बिहार के गोपालगंज में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अब तक 13 लोगो की मौत हो गई है. बुधवार सुबह तक बीते 12 घंटों में आठ लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। हालांकि प्रशासन का दावा है कि ये मौतें शराब से नहीं बल्कि बीमारी से हुईं हैं. मारे गए लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

मामले में पहली जानकारी तब मिली, जब‍ मंगलवार को गोपालगंज के हरखुआ खजूरबानी इलाके के पांच लोगों को तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया. मारे गए लोगों में चार एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि इनके पेट में तेज दर्द हुआ और उल्टियां शुरू हो गईं, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

इस बाबत गोपाल गंज के डीएम राहुल कुमार ने जहरीली शराब को लोगों के मौत का कारण मानने से इनकार किया है.

मृतक के परिजनों के मुताबिक, कई लोगों ने मंगलवार सुबह नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ में संचालित एक अवैध शराब भट्ठी से शराब पी थी. दोपहर के बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी. सभी को सदर अपताल में भर्ती करवाया गया, जहां मंगलवार देर रात तक सात जबकि बुधवार तड़के छः लोगों की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक, सभी मृतक नगर थाना के नोनिया टोली, पुरानी चौक, हरखुआ के रहने वाले हैं, जबकि एक और मृतक उचकागांव थाना के दहिभाता का निवासी है. जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे मामले की जांच के लिए एक समिति गठित कर दी गई है.

इस घटना के बाद से ही बीजेपी ने बिहार सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने आरोप लगाया है राज्य में सरकार की शराबबंदी के कारण अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है.  मालुम हो कि बिहार में अप्रैल महीने में नीतीश सरकार ने पूर्ण शराबबंदी की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here