सपा में कलह फिर तेज, अब रामगोपाल के बेटे ने शिवपाल पर साधा निशाना

234

shivpal-singh

समाजवादी पार्टी में छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बाद अब राम गोपाल यादव के बेटे और सांसद अक्षय यादव ने शिवपाल पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवपाल उनके पिता की बेइज्जती करने पर तुले हैं।

अक्षय यादव यूपी की फिरोजाबाद लोकसभा सीट से सांसद हैं। उनके पिता राम गोपाल यादव सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के भाई हैं। राम गोपाल ने हाल ही में परिवार में मचे घमासान में अखिलेश यादव का साथ दिया था। कहा जा रहा है कि शिवपाल को यह बात अच्छी नहीं लगी और अब वह इसका बदला ले रहे हैं।

अखिलेश के करीबियों को हटाया सपा प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालने के साथ ही शिवपाल यादव ने अपने विरोधियों को हटाने का काम शुरू कर दिया है। शिवपाल ने पहले अखिलेश के करीबी माने जाने वाले नेताओं को दरकिनार किया उसके बाद उन्होंने रामगोपाल के भांजे अरविंद प्रताप यादव को भी पार्टी से निकाल दिया। अरविंद पर कथित तौर पर एक लैंड डील केस में शामिल होने का आरोप है।

पहली बार शिवपाल के खिलाफ बोले अक्षय शिवपाल पर पहली बार हमला बोलते हुए अक्षय यादव ने कहा कि अरविंग को बिना किसी वजह के पार्टी से निकाला गया है। उन्होंने कहा, ‘अरविंद यादव हमारे परिवार के सदस्य हैं और वे नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के खिलाफ कुछ नहीं कह सकते। उलटे मंत्रीजी (शिवपाल) के आवास पर ही लोगों ने उनके पिता के खिलाफ नारेबाजी की थी।’

उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव का समर्थन करने वाले नेताओं को ही शिवपाल ने पार्टी से बाहर किया है या फिर उनकी जिम्मेदारियां छीनी हैं। बता दें कि शिवपाल ने सोमवार को सपा से सात नेताओं को बर्खास्त किया है, इनमें तीन एमएलसी शामिल हैं। उन सभी पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here