जासूसी कांड: सपा से जुड़े तार, सपा नेता का पी ए गिरफ्तार

357

 

दिल्ली पुलिस ने जासूसी मामले में समाजवादी पार्टी के एक राज्यसभा सदस्य के निजी सहायक फ़रहत को हिरासत में लिया है. इससे पहले इस मामले में पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मी को देश से निष्कासित किया जा चुका है और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है.

jasoos

जासूसी रैकेट मामले में गिरफ्त में आए शख्स का नाम फरहत है. पुलिस के मुताबिक, फरहत यूपी का रहने वाला है. वहीं पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि फरहत समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का पीए है. फिलहाल क्राइम ब्रांच फरहत से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि जासूसी रैकेट मामले में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने शोएब नामक एक शख्स को मेड़ता रोड रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था. जटिया बास निवासी शोएब जोधपुर में लोगों के पासपोर्ट बनवाने के साथ ही हनी ट्रैप में इस्तेमाल के लिए लड़कियों की भी तलाश करता था.

दरअसल शोएब ऐसी लड़कियों की तलाश में रहता था जो पाकिस्तान जाना चाहती थी लेकिन किसी वजह से उन्हें पाकिस्तान का वीजा नहीं मिल पाता था. पासपोर्ट-वीजा के काम के दौरान ही शोएब पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारी महमूद अख्तर के संपर्क में आया था.

इस मामले में गिरफ्त में आए नागौर के मौलाना रमजान को सबसे पहले शोएब ने अपने जाल में फंसाया था. मौलाना ने पैसों के लालच में ही सुभाष जांगीड़ को भी अपने साथ जोड़ लिया था. क्राइम ब्रांच को उम्मीद है कि फरहत से पूछताछ में इस रैकेट के बारे में अभी और कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here