सिमी आतंकियों के एनकाउंटर के विडियो आये सामने, एनकाउंटर पर उठे सवाल

520

 

encounterभोपाल सेंट्रल जेल से फरार सिमी के 8 आतंकियों के एनकाउंटर के बात सियासत शुरू हो गई है. तमाम विपक्षी पार्टियों ने न्यायिक जांच की मांग की है. वहीं एनकाउंटर का वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश की शि‍वराज सिंह चौहान सरकार फंसती नजर आ रही है. वीडियो में गोली मारते और जेब से चाकू निकालने की तस्वीर दिख रही है, जिसके बाद आनन-फानन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले की जांच एनआईए से कराने की घोषणा की है.

रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात को भोपाल जेल से आठ आतंकी फरार हो गए थे। जिन्हें एक गांव के जंगल में पुलिस ने मार दिया। पुलिस ने जो कहानी बताई उससे कुछ और कहानी कहते वीडियो नेट पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो की कोई जांच अभी नहीं हुई है लेकिन ये एनकाउंटर स्पॉट के मालूम होते हैं।
भोपाल के आईजी योगेश चौधरी ने कहा कि एनकाउंटर से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि एनकाउंटर के बाद आतंकियों के पास से 3 चाकू और 2 देसी कट्टे बरामद हुए हैं, साथ मौके से लड़की और प्लास्टिक की बनी चाबी मिले हैं. उन्होंने कहा कि एनकाउंटर में मारे गए सभी आतंकी जेल के अलग-अलग बैरक में बंद थे फिर एक साथ कैसे भागे इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि आतंकियों ने जेल में मिली चादरों की रस्सी बनाई, उसी के सहारे वे दीवार फांद गए. ये घटना रात करीब 2 से 3 बजे के बीच की है. आतंकियों ने जेल से फरार होने के लिए हेड कॉन्टेबल रमाशंकर की हत्या के लिए गिलास और स्टील की प्लेट को हथियार बनाया था.

एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों में  जाकिर हुसैन सादिक, मोहम्मद सलीक, महबूब गुड्डू, मोहम्मद खालिद अहमद, अकील, अमजद, शेख मुजीब और मजीद शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here