पाकिस्तान की गोलाबारी में 8 नागरिको की मौत, जवाबी कार्यवाई में बीएसएफ ने पाक की 14 चौकियां उड़ाई

482

_92216801_82f866ea-f7aa-4aa1-aeab-fcfc79113a04

बीएसएफ ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित पाकिस्तानी रेंजरों की 14 चौकियां तबाह कर दीं। बीएसएफ ने यह कार्रवाई पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी के जवाब में की। पाकिस्तानी गोलाबारी में जम्मू एवं कश्मीर में 8 नागरिकों की मौत हो गई।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के प्रवक्ता सुभेंदु भारद्वाज ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में कई स्थानों पर किए गए संघर्ष विराम उल्लंघनों के मुंहतोड़ जवाब में हमने उनकी कई चौकियों को तबाह कर दिया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू एवं कश्मीर के कई इलाकों में मंगलवार तड़के मोर्टार से भारी गोलाबारी की, जिसमें पांच महिलाओं सहित सात नागरिकों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार से भारी गोले दागे, जिससे यहां के दर्जनों सीमावर्ती गांवों से लोग सामूहिक पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित सांबा जिले के रामगढ़ में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि नियंत्रण रेखा पर राजौरी में दो लोगों की मौत हो गई। नियंत्रण रेखा वास्तविक सीमा है, जो जम्मू एवं कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच बांटती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here