पुंछ में सैनिक शहीद, घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम

123

sainya

पाकिस्तानी सेना द्वारा जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के कृष्ण घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठियों की मदद के लिए की गयी गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हो गया।

सेना ने घुसपैठ की दोनों कोशिशों को नाकाम कर दिया।

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पुंछ के कृष्ण घाटी सेक्टर में घुसपैठ की दो कोशिशों में मदद करने के लिए पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया।’’ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभियान में सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुंछ में एलओसी पर सीमापार की गोलीबारी में सैनिक शहीद हुआ।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए 120 एमएम मोर्टार, 82 एमएम मोर्टार और स्वाचालित हथियारों का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने उसी क्षमता के हथियारों का इस्तेमाल करके प्रभावी और उचित तरीके से जवाब दिया। गोलाबारी और गोलीबारी अब भी जारी है।

रविवार को हुआ संघर्ष विराम का उल्लंघन सीमा पर दो दिन की शांति के बाद हुआ है जब एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बैचेन कर देनी वाली खामोशी थी।

भारतीय सेना की ओर से 28 सितंबर की रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के अड्डों पर लक्षित हमले करने के बाद से पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करना आम बात हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here