एनडीटीवी के बाद दो और चैनलों के प्रसारण पर रोक

130

ndtv

एनडीटीवी न्यूज चैनल पर दो दिन के बैन के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने दो और चैनलों के प्रसारण रोकने का हुक्म जारी किया है। ये चैनल ‘न्यूज टाइम्स असम’ और ‘केयर वर्ल्ड टीवी चैनल’ हैं।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने असम के एक समाचार चैनल न्यूज टाइम्स असम को एक दिन के लिए प्रसारण बंद करने का आदेश दिया है। चैनल पर कई बार प्रोग्रामिंग के लिए जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का आरोप है।

न्यूज टाइम्स असम पर बैन 9 नवंबर को रहेगा। चैनल पर अपनी खबर में घर में नौकर का काम करने वाली बच्ची की पहचान उजागर करने का आरोप है जिसे मालिक ने काम के दौरान यातनाएं दी थी। चैनल ने बच्ची से संबंधित जो खबर दिखाई थी उसको बच्ची की निजता का हनन मानते हुए चैनल को नोटिस जारी किया गया था। जिसपर ये आदेश दिया गया है। इसके साथ सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय ने ‘केयर वर्ल्ड टीवी चैनल’ पर भी बैन का आदेश दिया है। इस चैनल के प्रसारण पर सात दिन तक बैन रहेगा। ये बैन 9 नवंबर से शुरू होगा।

पठानकोट में आतंकी हमले की कवरेज को लेकर सरकार के एनडीटीवी पर 9 और 10 नवंबर को बैन के आदेश दिए हैं। इसके बाद देश में लगातार अभिव्यक्ति की आजादी पर सरकार के हमले को लेकर बहस छिड़ी हुई है। विपक्ष इसे आपातकाल जैसे हालात बता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here