भारत ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 2 – 0 से अजेय बढत बना ली

192

india-test

एक बार फिर स्पिनरों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन आज इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2 . 0 की बढत बना ली ।

भारत की स्पिन तिकड़ी आर अश्विन : तीन विकेट :, रविंद्र जडेजा और जयंत यादव : दो दो विकेट : ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को 236 रन पर पवेलियन भेज दिया ।

टीम में वापसी करने वाले पार्थिव पटेल ने 53 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाये जिससे भारत ने 103 रन का लक्ष्य दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया । पटेल ने एक्स्ट्रा कवर में चौका जड़कर भारत को जीत तक पहुंचाया ।

पटेल और चेतेश्वर पुजारा : 25 : ने 15 . 2 ओवर में 81 रन की साझेदारी करके भारत को 20 . 2 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया । पार्थिव ने टी20 क्रिकेट की अपनी महारथ का नमूना पेश करते हुए आक्रामक पारी खेली । उन्होंने 50 रन सिर्फ 39 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के के साथ पूरे किये ।

इससे पहले युवा हसीब हमीद के 156 गेंद में 59 रन की मदद से इंग्लैंड ने 200 रन का आंकड़ा पार किया । उंगली में चोट के बावजूद आठवें नंबर के बल्लेबाज हमीद ने यह उम्दा पारी खेली जिसमें छह चौके और अश्विन को एक छक्का लगाया । उसकी इस पारी की वजह से ही भारत को 100 से अधिक का लक्ष्य मिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here