मुकेश अंबानी का ऐलान 31 मार्च तक फ्री रहेगी JIO की सर्विस … पढ़े पूरी खबर

572

mukesh_1618202f

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को ऐलान किया कि जियो की मुफ्त सर्विस 31 मार्च तक मिलेगी। अंबानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि चार दिसंबर से हर नए जियो उपभोक्ता को डेटा, वॉयस, जियो ऐप 31 मार्च तक मुफ्त रहेगा। हमने इसे जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर नाम दिया है। साथ ही उन्होंने कहा, ‘जियो में भरोसे के लिए शुक्रिया। जियो में डाटा नेटवर्क बहुत मजबूत है। जियो ने पिछले तीन महीनों में हर दिन छह लाख नए ग्राहक बनाए हैं।

भारत सरकार और ट्राई का आभार जताना चाहूंगा कि जिनकी मदद से हमने आधार कार्ड की मदद से उपभोक्ताओं के सिम तुरंत एक्टिवेट करा सके। आधार कार्ड से जियो सिम पांच मिनट में एक्टिवेट हो जाती है। उपभोक्ताओं से मिले अहम फीडबैक के बाद हमने कई सुधार किए हैं। जियो को मौजूदा मोबाइल कंपनियों से वांछित सहयोग नहीं मिला। जियो की बेहतर वॉयस कॉलिंग सेवा का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं मिल सका। जियो भारतीय उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाली मुफ्त वॉयस कॉलिंग सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। जियो कॉल ड्राप में 90 फीसदी तक की कमी आई है।’

JioTV के लिए सेट टॉप बॉक्स जो राउटर की तरह ही काम करेगा. इसके जरिए एक साथ 44 डिवाइस कनेक्ट कर सकेंगे. Jio TV सर्विस के जरिए 350 चैनल देख सकेंगे जिनमें 50 एचडी चैनल होंगे. टीवी के सारे प्रोग्राम सात दिनों तक सेट टॉप बॉक्स में स्टोर रहेंगे. इसके लिए अलग से स्टोरेज की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि ये जियो के क्लाउड पर सेव होंगे. हालांकि अभी जानकारी पूरी तरह साफ नहीं है लेकिन आने वाले कुछ महीनों में कई चीजें सामने आएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here