बुलंदशहर गैंगरेप मामला : आजम को झटका, कोर्ट ने नामंजूर किया माफीनामा

489

azam-khan1-580x395

बुलंदशहर गैंगरेप मामले पर दिए गए बयान पर सपा नेता और यूपी के मंत्री आजम खान को एक बार  फिर सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने आजम खान के माफीनामे को यह कहते हुए नामंजूर कर दिया कि यह बिना शर्त नहीं है। शीर्ष कोर्ट ने आजम को नए सिरे से 15 दिसंबर तक शपथपत्र दाखिल करने को कहा है, जिसमें बिना शर्त माफी का उल्लेख होना चाहिए। मामले की अगली सुनवाई 15 दिसंबर को होगी।

आपको बता दें कि यूपी के बुलंदशहर में हुई गैंगरेप की घटना को समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर आजम खान ने राजनीतिक साज़िश करार दिया था. आजम खान के इस बयान पर एतराज़ जताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनसे बिना शर्त माफ़ी मांगने को कहा था.

टॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी और फली नरीमन ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि आजम खान ने जो स्पष्टीकरण दिया है वह बिना शर्त नहीं है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान से कहा कि वह इस मामले में दोबारा हलफनामा दायर करें और बिना शर्त माफी मांगें। इस पर आजम खान के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि आजम खान अपने ताजा हलफनामे में ‘क्षमा’ की जगह ‘पछतावा’ लिखेंगे। इस पर कोर्ट ने कहा कि आजम खान पहले हलफनामा दायर करें उसके बाद उस पर विचार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here