अब मुंबई में बनेगी बुर्ज खलीफा से भी ऊंची इमारत, कैबिनेट से हरी झंडी मिलने का इंतजार

If you like this story, share with friends.

131
दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है जिसे बुर्ज खलीफा
मुंबई  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दुबई के बुर्ज खलीफा से भी ऊंची और 
ज्यादा शानदार इमारत बनने जा रही है।

सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के ड्रीम प्रॉजेक्ट में 163 मंजिला बुर्ज खलीफा से ऊंची इमारत तक पहुंच के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव से भी बड़ा और शानदार रास्ता शामिल है। दरअसल, गडकरी की नजर में मुंबई बंदरगाह ट्रस्ट शहर में ‘जमीन का सबसे धनी मालिक’ है। गडकरी ट्रस्ट की बेकार पड़ी विस्तृत औद्योगिक जमीन का हुलिया बदलना चाहते हैं जो देश के नए बंदरगाह का ही एक हिस्सा होगा।

गडकरी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘मुंबई में हमारे पास सबसे ज्यादा जमीन है। प्रसिद्ध ताज होटल, बलार्ड एस्टेट, रिलायंस बिल्डिंग, हम (मुंबई पोर्ट ट्रस्ट) इनके मालिक हैं। बंदरगाह से सटी जमीन को विकसित करने की बड़ी अच्छी योजनाएं हैं।’ ये योजनाएं तैयार हैं और हम केंद्र सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम अपनी जमीन बिल्डरों या निवेशकों को देने नहीं जा रहे। हमारे पास इलाके को विकसित करने की योजना है। हम एक ग्रीन, स्मार्ट रोड बनाने जा रहे हैं जो मरीन ड्राइव से तीन गुना बड़ा होगा। हमारी योजना बुर्ज खलीफा से भी बड़ा ऐतिहासिक इमारत खड़ा करने की है। प्लान तैयार है, बस कैबिनेट की सहमति का इंतजार कर रहे हैं।’

जानें कैसे हुआ बुर्ज अल खलीफा का निर्माण. क्लिक करें नेक्स्ट स्लाइड पर  >>
Prev1 of 2Next
Click on next/previous slide

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here