BSF जवान की गोली से पत्थरबाज की मौत, जवान पर मुकदमा दर्ज

804

श्रीनगर के बटमालू क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों की ओर से की गई गोलीबारी में एक युवक के मारे जाने के मामले में बीएसएफ जवान के खिलाफ जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है

जानकारी के मुताबिक,  बीएसएफ जवान के खिलाफ आरपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि बटमालू में शनिवार को बीएसएफ के जवानों ने पत्थरबाजों के एक समूह पर कथित तौर पर गोली चलाई थी। इस गोलीबारी में बारामूला जिले के चंदूसा निवासी 23 वर्षीय सज्जाद हुसैन शेख की मौत हो गई है।

38 बटालियन बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राजेंद्र बाघड़े की ओर से पुलिस को घटना के बाबत रिपोर्ट दी गई है।

इसमें कहा गया है कि तीन वाहनों का छोटा काफिला हुमहामा स्थित बीएसएफ हेडक्वार्टर की ओर जा रहा था। काफिला अलोचीबाग स्थित आर्मी वेटनरी यूनिट से लौट रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस दौरान काफिला युवाओं के भारी पथराव की चपेट में आ गया। युवाओं ने काफिले में शामिल एक जवान से राइफल लूटने की कोशिश की। यह जवान टंगधार यूनिट से रविवार को ही लौटा था।

राइफल लूट से बचने के लिए जवानों ने फायरिंग की जिसकी चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। उधर, अलगाववादियों के बंद के आह्वान के चलते दुकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़कों पर वाहन भी नहीं चले। अलगाववादी नेताओं को नजरबंद रखा गया था। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here